Sunday, February 14, 2010

कोई है जो एक हकलाना है मदद

कितने लोग धाराप्रवाह कभी क्या जीवन पर विचार के लिए किसी तरह एक हकलाना के साथ है? एक हकलाना के साथ जीवन के माध्यम से जा रहे हैं बहुत मुश्किल है, और कई बार हकला थोड़ा और compasion सराहना करते हैं. एक हकलाना खुद पर काबू पाने के बाद, मैं अपने दोस्तों से कुछ कहा होगा वे कैसे सोचा कि जीवन की तरह था, एक गंभीर हकलाना रहा. कहा कि मैं काफी कुछ अलग प्रतिक्रिया थी, जिनमें से कुछ मुझे जिम. नाराज: "मैं हमेशा सोचता था कि तुम थोड़ा के लिए अपने आप को माफ करना है और तुम बाहर कर दिया है कि आपके हकलाना कुछ बड़ी खतरनाक समस्या थी. यह आप की तरह बात नहीं कर सकता नहीं है महसूस किया यह सब में है? मैं भी कई बार महसूस किया है कि आप हिम्मत अभाव है, उदाहरण के लिए हमेशा पूछ टोनी तुम्हारे लिए पेय का आदेश है. "पॉल तो अपनी राय दी थी:" मैं यह काफी मजेदार है कि कई बार आप वास्तव में बात कर रही हो जाएगा अच्छी तरह से मिला है, लेकिन कुछ ही मिनटों के भीतर आपको एक शब्द भी बाहर नहीं. "Ashley में शामिल हो सकते हैं:" मैं तुम्हारे लिए एक खेद सा लगा, तुम संघर्ष देख रहा था, बहुत दर्द को देखो. "- यह एक बेहतर टिप्पणी थी! निगेल, एक और दोस्त:" मुझे खुशी है कि मैं हकलाना, नहीं है, लेकिन क्या मुझे लगता है कि तुम समझने की जरूरत है हूँ था कि तुम मुद्दों और समस्याओं के साथ केवल एक ही नहीं थे. मैं बहुत प्रभावित हूँ. मैं ज्यादातर जिम से टिप्पणी से नाराज़ हो गया था, और जवाब है कि आप इसे काबू पाने में कामयाब रहे हैं, हालांकि ":" तो तुम एक हकलाना है लगता है कि जिम तो बुरा नहीं है? ठीक है, मैं चुनौती तुम बार और व्यवस्था की हलके रंग की एक पिंट पर जाने के लिए, लेकिन जब तुम यह आदेश मैं तुम्हारे शब्दों में से कुछ पर हकलाना चाहता हूँ. "मैं उसे पता चला कि मैं कैसे उसे कहने के लिए आदेश है, जब हकलाना चाहता था आदि तो फिर मैं ने कहा: "के बाद आप शब्दों पर stammered है, मैं तुम्हें देखने के लिए कि यह कैसे लगता है और जिस तरह से लोगों को अपने आप को देखो अनुभव करना चाहता हूँ. तुम तो मैं क्या माध्यम से गया की थोड़ा और अधिक समझ सकते हैं. "जिम इस चुनौती से मना कर दिया, यहां तक कि उत्साह और हमारे समूह के विभिन्न सदस्यों से चिढ़ा की भारी राशि के बाद. एक हकलाना होने अच्छा जब कोई है जो एक हकलाना है मांगी मदद नहीं है और उन्हें अपना पूरा समर्थन प्रदान करें. मुझे में है कि मेरे कुछ दोस्तों को मेरे लिए पट्टी में जाना था और मेरे माता पिता बहुत कुछ फोन करने के लिए तैयार थे बहुत भाग्यशाली था कहता है, जैसे डॉक्टर को फोन और कार बीमा. मेरे जीवन में अन्य हालांकि समय कम, अन्य लोग मेरा मजाक बना दिया है और कई बार मैं बहुत निराश हो जाएगा और वापस ले लिया जाएगा और पता नहीं क्यों मुझे यह था जो एक हकलाना. स्टीफन हिल था -----

No comments:

Post a Comment