Sunday, February 14, 2010

हकलाना और उनके प्रभाव

भाषण कठिनाइयाँ और उनके प्रभाव



यदि आप अपने भाषण के साथ कठिनाइयों है, तो आप अकेले नहीं हैं. ताजा आंकड़े कहते हैं कि लोगों के ऊपर एक प्रतिशत ब्रिटेन में एक हकलाना या हकलाना से पीड़ित हैं. इस अनुच्छेद के प्रभाव है कि बड़बड़ा रहे एक व्यक्ति के जीवन पर हो सकता है वर्णन करता है.

मैं किसी को जो एक या हकलाना क्या कुछ लोग एक हकलाना है कि मूल रूप से अठारह वर्ष के लिए अपना जीवन बर्बाद कर दिया था फोन पर काबू पाने किया है. बाईस साल की उम्र में, मैंने तय किया कि यह समय के प्रवाह को प्राप्त करने का प्रयास किया गया. बहुत मेहनत से काम करने के करीब एक साल बाद, मैं हकलाना दूर एक बार और सभी के लिए सफल रही है.

बड़बड़ा रहे विभिन्न तरीकों से लोगों को प्रभावित करता है, लेकिन ये जिंदगी मैं मुश्किल पाया के पहलुओं थे:

लोगों का परिचय

खाद्य या पेय आदेश

टेलीफोन पर बोलते हुए

साक्षात्कार में शामिल

एक प्रेमिका को आकर्षित करने की कोशिश कर रहा

दोस्त या परिवार के साथ सामाजिकता

सामान्य में हकलाना मुझे जीवन में दूसरा सबसे अच्छा और स्वीकार किया जीवन एक बहुत बड़ा संघर्ष किया. मैं एक विकलांगता बड़बड़ा पाया गया था और हमेशा के लिए हकलाना पिटाई पर तरीकों की तलाश में.

मैं साल की उम्र से भाषण चिकित्सा भाग चार या पांच. मेरे दृष्टिकोण संभवतः नहीं गया क्या था है अपने मन में चाहिए, मैंने हमेशा माना है कि वे नहीं सच में समझ के रूप में खुद को thay था एक हकलाना था कभी नहीं सकते कि मैं क्या देख रहा था.

स्टीव हिल सहित वेबसाइटों की एक संख्या

No comments:

Post a Comment